पिछला

ⓘ २००८. 22 अक्टूबर- इसरो ने भारत के पहले चंद्रयान मिशन चंद्रयान-1 का प्रक्षेपण किया। इस मिशन से चंद्रमा पर पानी के होने का पता लगा। ..




                                               

उच्चायुक्त (राष्ट्रमंडल)

राष्ट्रमंडल देशों में, उच्चायुक्त किसी दूसरे राष्ट्रमंडल देश की सरकार के राजनयिक मिशन का वरिष्ठ राजनयिक प्रभारी होता है। राष्ट्रमंडल देशों के बीच के राजनयिक मिशनों को दूतावास के बजाय, आमतौपर उच्चायोग कहा जाता है। हालांकि किसी उच्चायुक्त की भूमिका किसी राजदूत के समान ही होती है।

                                               

आदर्श शिक्षा निकेतन स्कूल

आदर्श शिक्षा निकेतन सीनियर सेकेंडरी स्कूल अंग्रेजी: ASN Sr Sec School नई दिल्ली,भारत में एक स्कूल है। स्कूल का संचालन सनातन धर्म शिक्षा संस्थान द्वारा किया जाता है, जो सरकार द्वारा पंजीकृत शैक्षिक समाज है,और सीबीएसई से संबद्ध है। यह नर्सरी, प्री-प्राइमरी, प्राइमरी, मिडिल और सीनियर विंग्स के साथ नर्सरी कक्षाओं के लिए सह-शैक्षिक,अंग्रेजी माध्यम का स्कूल है। बारहवीं तक। स्कूल की स्थापना 1975 में ज्वाला नगर में श्री के एल लूथरा द्वारा की गई थी। बाद में उन्होंने मयूर विहार फेज-1,नोएडा के नाम से एक ही स्कूल शुरू किया। स्कूल ने 2013-2016 ब्रिटिश काउंसिल बेस्ट स्कूल अवार्ड जीता।

                                     

ⓘ २००८

  • 22 अक्टूबर- इसरो ने भारत के पहले चंद्रयान मिशन चंद्रयान-1 का प्रक्षेपण किया। इस मिशन से चंद्रमा पर पानी के होने का पता लगा।
                                     

1. निधन

  • २७ जून - सैम मानेकशॉ २७ जून" - भारतीय थल सेनाध्यक्ष
  • २२ जनवरी - हीथ लैजर - अंग्रेजी फिल्मों के एक अभिनेता
  • ११ जनवरी - एडमंड हिलारी - माउन्ट एभरेस्ट के प्रथम आरोहणकर्ता और समाजसेवी
  • ५ फरवरी - महर्षि महेश योगी - भारतीय आत्मिक योगी
  • ८ अप्रैल- शरण रानी, हिंदुस्तानी संगीतज्ञ और सरोद वादिका