पिछला

ⓘ 2017 इस्तानबुल नाईट क्लब हमला. 1 जनवरी 2017 को इस्तानबुल, तुर्की में एक मास शूटिंग हुई जिसमें लगभग 35 लोग मारे गए। तुर्की के शहर इस्तानबुल में एक प्रसिद्ध नाइट ..




2017 इस्तानबुल नाईट क्लब हमला
                                     

ⓘ 2017 इस्तानबुल नाईट क्लब हमला

1 जनवरी 2017 को इस्तानबुल, तुर्की में एक मास शूटिंग हुई जिसमें लगभग 35 लोग मारे गए। तुर्की के शहर इस्तानबुल में एक प्रसिद्ध नाइट क्लब में नए साल की पार्टी के दौरान एक बंदूकधारी ने हमला कर दिया। शहर के गवर्नर वासिप साहिन के अनुसार हमलावर ने नाइट क्लब में घुसने से पहले बाहर एक पुलिसकर्मी और एक नागरिक की हत्या कर दी।जिस वक्त हमला हुआ, नाइट क्लब में करीब 700 लोग मौजूद थे। हमले में दो भारतीय के मरने की सूचना भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर दी।

                                     

1. हमला

हमला 1 जनवरी 2017 को स्थानीय समयानुसार देर रात 1.30 बजे यूटीसी+3 के आसपास ओर्ताकोय इलाके के रीना नाइट क्लब में हुआ। इसमें 40 अन्य घायल हो गए।सीएनएन तुर्क की रिपोर्ट के अनुसार, हमलावर ने सांता क्लॉज की ड्रेस पहन रखी थी।

                                     

2. पीड़ित

हमले में भारत के दो नागरिक मारे गए, भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीटर पर इसकी जानकारी दी। मरने वालों में एक महिला है खुशी शाह जो गुजरात से है और दूसरा व्यक्ति पूर्व राज्य सभा सांसद का पुत्र अबीस रिज़वी है।

                                     

3. प्रतिक्रिया

  • भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर इस हमले की कड़ी निंदा की, इन्होंने अपनी ट्वीट में इस हमले को बर्बरता पूर्ण करार दिया और कहा की भारत इस घड़ी में तुर्की के साथ खड़ा हुआ है।
                                     
  • 2017 स हवन आत मघ त बम व स फ ट 2017 इस त नब ल न ईट क लब हमल अम र क क ल स व ग स म ह ई फ यर ग म 58 क म त, 500 स अध क घ यल, ISIS न ल हमल क

यूजर्स ने सर्च भी किया:

...
...
...